• आज प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी को पूछताछ के लिए बुलाया, रिया के खार स्थित फ्लैट पर हुई छापेमारी में मिले कई सबूत

    सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच का रही है। शुक्रवार को इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती से तकरीबन साढ़े 8 घंटे पूछताछ हुई। रिया के साथ उनके भाई शोवित, मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रितेश शाह से भी ईडी ने पूछताछ की है। इसी कड़ी में सुशांत के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी से भी आज पूछताछ होनी है। उन्हें सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए मुंबई स्थित ईडी दफ्तर बुलाया गया है। रिया और उनके परिवार पर सुशांत के पिता ने अभिनेता के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करने का आरोप लगाया है।

    मुंबई पुलिस तीन बार कर चुकी है पूछताछ
    इन सभी का बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया जा रहा है। सुशांत का सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल करने वाले पिठानी एक साल से सुशांत के साथ रह रहे थे। सुशांत के शव को सबसे पहले सिद्धार्थ ने ही देखा था। मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट(एडीआर) में भी वे तीन बार अपना बयान दर्ज करवा चुके हैं।

    ईडी की टीम ने रिया के फ्लैट पर छापा मारा
    शुक्रवार को रिया से जुड़ी खार क्षेत्र की संपत्ति की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम उनके घर पहुंची। यहां रिया के 1 बीएचके फ्लैट है। सूत्रों के अनुसार, जीएसटी के साथ इस फ्लैट की कीमत तकरीबन 84 लाख रुपए बताई जा रही है। इस फ्लैट को रिया ने साल 2018 में बुक किया था और इसके लिए तकरीबन 60 लाख रुपए का लोन लिया था। टीम ने यहां से कुछ दस्तावेज भी जमा किए और पड़ोसियों से भी बातचीत की है।


    रिया से 9 घंटे और भाई से दो घंटे हुई पूछताछ
    ईडी सुशांत राजपूत के सीए संदीप श्रीधर से और उनके गृह प्रबंधक और कर्मचारी सैमुअल मिरांडा से दो बार पूछताछ कर चुकी है। सुशांत मामले में ईडी ने रिया चक्रवर्ती से 9 घंटे और उनके भाई से तकरीबन 2 घंटे पूछताछ की। भास्कर को सूत्रों ने बताया कि, रिया ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकाले जाने की बात को मनगढ़ंत बताया है। उन्होंने जांच एजेंसी को बताया कि मैंने भी 7 फिल्मों में काम किया है और इससे पैसे कमाए हैं।

    रिया ने ईडी से पूछताछ टालने की गुजारिश की थी, जिसे ठुकरा दिया गया था। रिया ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका पर फैसला आने तक उनके बयान न लिए जाएं।

    सीबीआई ने पटना एसआईटी टीम के साथ की मीटिंग
    सीबीआई ने पटना एसआइटी के एक सदस्य के साथ शुक्रवार को लंबी मीटिंग की है। एसआइटी द्वारा जुटाये गये सारे तथ्य व सबूतों को एक-एक कर खंगाला गया है और जांच रिपोर्ट को लेकर होमवर्क किया है। माना जा रहा है कि सीबीआई की टीम सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले ही रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। रिया ने पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की गुहार लगाई है। इसके अलावा टीम श्रुति मोदी, संदीप, सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ कर सकती है।

    सुशांत सिंह राजपूत के 74 वर्षीय पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती, उनके माता-पिता, उनके भाई शौविक, मिरांडा, मोदी और अज्ञात लोगों पर धोखाधड़ी और उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला 26 जुलाई को दर्ज कराया था।

    खाते से निकलने वाली रकम को लेकर परेशान थे सुशांत
    पटना पुलिस की एसआईटी टीम द्वारा मुंबई में की गई जांच में कई महत्वपूर्ण खुलासे हुए हैं। बिहार पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, सुशांत सिंह अपने खाते से लगातार निकल रहे पैसों को लेकर काफी चिंतित थे। एक दिन रिया चक्रवर्ती सुशांत के सामने बैठी थीं। इसी बीच उन्होंने अपने खाते से निकलने वाले पैसों का जिक्र किया। सुशांत ने रिया से सीधे न कहकर कुक को कहा कि तुमलोग बहुत पैसे खर्च कर रहे हो। इसे कम करो। यह सब कुछ रिया ने सुना था।

    मुंबई पुलिस पर बिहार पुलिस के आरोप
    बिहार पुलिस की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा गया है कि उनकी एक टीम जांच के लिए मुंबई भी गई थी। मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस को जांच में कोई सहयोग नहीं किया। मुंबई पुलिस ने उन्हें सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, एफएसएल जांच रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज, इनक्वेस्ट रिपोर्ट व अन्य दस्तावेज नहीं मुहैया कराए। इतना ही नहीं बिहार पुलिस के एक आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को जबरन क्वारेंटाइन कर अवैध रूप से हाउस अरेस्ट कर दिया। मुंबई पुलिस ने जो केस दर्ज किया है, वो केवल सुशांत की मौत का है।

    अदालत में बताया-सुशांत से धोखाधड़ी की जांच कर रही है बिहार पुलिस
    अदालत में बिहार पुलिस की ओर से बताया गया कि वे सुशांत के साथ हुई धोखाधड़ी व उसे की जा रही ब्लैकमेलिंग की जांच कर रही है। इसलिए दोनों मामले अलग हैं। हलफनामे में कहा गया है कि सुशांत के परिजनों के मुताबिक रिया के साथ एक डॉक्टर भी साजिश में शामिल था। उन्हें जांच में पता चला है कि सुशांत के कोटक महिंद्रा बैंक के खाते में 17 करोड़ रुपये थे, जिन्हें रिया चक्रवर्ती से जुड़े लोगों के खातों में ट्रांसफर किया गया है। यह पैसा किन लोगों के खातों में ट्रांसफर किया, इसकी जांच की जा रही है।



    Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
    सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में फांसी लगाई थी। उस दौरान उन्हें सबसे पहले देखने वालों में सिद्धार्थ पिठानी(बाएं) भी थे।


    from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3icWOxA
    via IFTTT
  • You might also like

    No comments:

    Post a Comment

Powered by Blogger.